Jac Class 8 New Syllabus Download 2022-23

 

Jac Class 8 New Syllabus 2022-23

नमस्कार प्यारे दोस्तों जो लोग आठवीं क्लास में पढ़ रहे हैं उन लोगों का न्यू सिलेबस अभी तक जैक बोर्ड द्वारा ऑफीशियली रिलीज नहीं किया गया है तो हम लोग यह सिलेबस आपको इसलिए दे रहे हैं ताकि आप अपने जो भी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उसको रुके नहीं उसको चालू रखें यह सिलेबस इंटरनेट पर बड़े-बड़े युटुब चैनल द्वारा बताया गया है जिस प्रकार सिलेबस बताया गया है यह सिलेबस को आप लोग नीचे लिंक दिया गया है वहां से डाउनलोड कर सकते हैं।

Jac Class 8 Term -1 syllabus 2022-23

दोस्तों जिस प्रकार से अभी तक जैक बोर्ड द्वारा कोई सिलेबस जारी नहीं किया गया ट्रम वन का ट्रम वन परीक्षा आपका अभी तक आपका परीक्षा का फॉर्म भरा गया है और परीक्षा होने की संभावना दिसंबर महीना बताई जा रही है तो दिसंबर महीना में जो परीक्षा ली जाएगी उसका सिलेबस क्या होगा यह अभी तक किसी को भी पता नहीं है अब आप का तैयारी करना कैसे हैं तो इसलिए मैं यह सिलेबस आपको दे रहा हूं आप इस सिलेबस में जो भी चैप्टर्स दिए गए वह सारे चैप्टर्स को आपको कंप्लीट करना है और अपनी तैयारी को अधिक से अधिक मजबूत बनानी है ।

कैसे करें आठवीं बोर्ड परीक्षा 2023 की तैयारी 

हमारे बहुत ऐसे दोस्त होंगे जिनके मन में यह सवाल आता होगा कि जब अभी तक सिलेबस आया ही नहीं है मॉडल्स पेपर आया ही नहीं है तो हम लोग आठवीं बोर्ड परीक्षा 2023 की तैयारी कैसे करें देखिए अभी तक तो मॉडल्स पेपर मैट्रिक और इंटर वाले विद्यार्थी का भी नहीं आया है क्योंकि 1 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक आने की संभावना थी लेकिन आठवीं बोर्ड परीक्षा 2023 का सिलेबस नहीं आना बच्चे बहुत परेशान होंगे इस समय आप अपने पिछले इयर्स जो भी पिछले एस मॉडल क्वेश्चन पेपर है उसको सॉल्व करें उसको बनाने की कोशिश करें और उसमें आप अपने आप को चेक करें उसमें जो प्रश्न पूछा गया है उसमें से कितने का आंसर आपको आता है इस चीज को आप अपनी ईमानदारी से कीजिए ।

पिछले साल का मॉडल क्वेश्चन पेपर क्लास आठवीं

पिछले साल का मॉडल क्वेश्चन पेपर पहले पैराग्राफ में इसके बारे में बात किया कि आप पिछले साल के जो भी मॉडल क्वेश्चन पेपर पूछे गए हैं आप उनसे अपना तैयारी शुरू कर सकते हैं तो बहुत सारे छात्र के दिमाग में यह सवाल आता होगा कि वह पिछले इयर्स के जो भी मॉडल क्वेश्चन पेपर है कहां से डाउनलोड करेंगे तो देखिए इस वेबसाइट पर आपको पिछले इयर्स का मॉडल क्वेश्चन पेपर भी मिल जाएगा आपको नीचे में उसका लिंक मिल जाएगा आप वहां से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं अगर आप जैक के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना चाहते हैं तो वहां भी जा सकते हैं वहां जाकर आप डाउनलोड सेक्शन में हमेशा चेक कर सकते हैं कि आप का सिलेबस आया है कि नहीं आप का मॉडल क्वेश्चन पेपर आया है कि नहीं जैके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Download Here

Hello everyone, I am Abhay Kumar from Jamshedpur. And welcome you to this website. You all can download study related notes, PDF, videos etc. here. I always keep writing some new study related articles on this website. Which is very beneficial for your study.